वर्कआउट करने से पहले मुझे नाश्ता कब खाना चाहिए? Best Pre Workout Meal Hindi

वर्कआउट करने से पहले मुझे नाश्ता कब खाना चाहिए? हमारे शीर्ष पांच चयन देखें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जिम बैग पैक, पानी की बोतल तैयार, दोनों जूते मिले (स्कोर!) … लेकिन क्या आप कुछ भूल रहे हैं? जब काम करने की बात आती है, तो जाने से पहले खाने से आपका रक्त शर्करा स्थिर रह सकता है। इसका मतलब कार्डियो और शक्ति प्रशिक्षण के लिए बहुत सारी ऊर्जा है।

Nutrition tip: प्रोटीन, स्वस्थ वसा (low fat) और थोड़ा अच्छा कार्ब्स मिलाएं। और निश्चित रूप से, बाद में कुछ स्वस्थ डेसर्ट (sweet foods) फेंक दें ।

वर्कआउट करने से पहले मुझे नाश्ता कब खाना चाहिए?

Best Pre Workout Meal, इसके लिए यहां हमारी शीर्ष पसंद दी गई हैं |

वर्कआउट करने से पहले मुझे नाश्ता कब खाना चाहिए
Best Pre Workout Meal Hindi
  • अनाज टोस्ट, मूंगफली या Almond butter और banana slices

फल में सरल कार्ब्स, प्राकृतिक शर्करा और, सबसे अच्छा पोटेशियम होता है। यह electrolyte muscles में ऐंठन को रोकने में मदद करता है और पसीने के माध्यम से निकाल सकता है। मूंगफली या Almond butter में स्वस्थ वसा होता है, और टोस्ट में रक्त-शर्करा-स्थिर जटिल कार्ब्स मिलते है।

  • दलिया, प्रोटीन पाउडर और ब्लूबेरी

दलिया में जटिल कार्ब्स को दूर करते हैं, जिसका अर्थ है अधिक निरंतर ऊर्जा। प्रोटीन पाउडर का एक स्कूप जोड़कर Nutrition बढ़ाएं। ब्लूबेरी, रास्पबेरी या चेरी जैसे फलों में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं – सुपर सहायक पदार्थ जो क्षति को रोकने में मदद करते हैं।

  • Protein smoothie

प्रोटीन पाउडर जरूरी है – लेकिन उसके बाद, जो आपको सबसे अच्छा लगता है उसके लिए जाएं। दूध या बादाम का दूध, मिश्रित जामुन, केले, Almond butter, Avocado, यहां तक कि कुछ पत्तेदार सब्जी भी उचित हैं। आपको तेजी से पचाने वाले कार्ब्स मिलेंगे, साथ ही उन स्वस्थ वसा और प्रोटीन।

Also read – सुबह जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए?

हो सकता है कि आपकी बेस्ट प्रोटीन शोकिन हो, लेकिन आप क्या इसे आजमाते हैं । वह ठीक है। व्यायाम की तरह, जब Pre Workout विकल्पों की बात आती है तो कोई एक-आकार-फिट नहीं होता है। वर्कआउट से ठीक पहले क्या खाना चाहिए इसका मतलब है कि आपके लिए क्या सही है।

टाइमिंग पर भी ध्यान दें। यदि आप एक बड़े Pre Workout भोजन के लिए जा रहे हैं, तो काम करने से दो या तीन घंटे पहले खाने का लक्ष्य रखें। लेकिन अगर आपके पास समय की कमी है, तो अपने हिस्से को स्नैक बनाएं और जिम के समय से लगभग 45 मिनट पहले खाएं।

फिर, ध्यान दें कि समय आपको कैसे प्रभावित करता है। हो सकता है कि आप 30 मिनट तक ट्रेडमिल खाने वाले प्रकार के हों, या यह हो सकता है कि आपका पेट अधिक पाचन समय के साथ बेहतर महसूस करता है।

निष्कर्ष

इस post में हमने आपको वर्कआउट करने से पहले मुझे नाश्ता कब खाना चाहिए? Best Pre Workout Meal के बारे में बताया हुआ post आपको अच्छा लगा हो तो जरूर अपने friends के साथ share करना ना भूले धन्यवाद.

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now